• Top News

    14 November 2016

    गाजीपुर में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर किया करारा हमला, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें

    गाजीपुर समाचार: उत्तर प्रदेश के बनारस से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गाजीपुर में एक रैली को संबोधित किया. सबसे पहले पीएम मोदी ने भोजपुरी में बोलकर लोगों को कुछ मिनटों तक संबोधित किया और फिर वह हिन्दी में बोलने लगे. अपने इस भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला. खासतौर पर कांग्रेस को देश में 19 महीनों तक आपातकाल लागू करने की याद दिलाई और वजह भी पूछी कि आखिर वह आपातकाल क्यों लागू किया गया था. साथ ही पीएम मोदी ने फिर दोहराया कि जनता को कुछ दिनों तक कष्ट है।

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा -

    • पीएम मोदी ने कहा कि दो साल में दो बार गाजीपुर आने का मौका मिला. मैंने लोगों से अपने पर भरोसा करने की अपील की थी. आप लोगों ने मेरी बात मानी, मुझ पर भरोसा किया. यहां से मनोज सिन्हा जीते और केंद्र में सरकार बनी.
    • उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में अगर यूपी पूर्ण बहुमत की सरकार  बनाने में मदद न करता तो कालाधन वाले  और भ्रष्टाचारियों को चिंता न होती. गरीब चैन की नींद सो रहा है और कालाधन वाले परेशान हैं. नींद की गोली खरीद रहे हैं.
    • पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल में गरीबों की बीमारी को लेकर हमने सोचा और इसका रास्ता निकाल रहे हैं. यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है. उत्तर प्रदेश ने देश को कई पीएम दिए. पीएम मोदी ने कहा कि सांसद विश्वनाथ प्रताप ने रोते हुए संसद में भाषण दिया. उन्होंने पीएम नेहरू को कहा था कि पूर्वांचल में गरीबी भयानक है. यहां के लोग गोबर से गेहूं के दाने निकालकर पेट भर रहे हैं.
    • तब पंडित नेहरू ने एक समिति बनाई थी. रिपोर्ट सालों तक डिब्बे में बंद रही. गोरखपुर में खाद का कारखाना लगवाया. इस राज्य ने नौ प्रधानमंत्री दिए. मैं नौवा पीएम हूं. लेकिन उनकी योजनाओं को मैं यहां पूरा करने का काम कर रहा हूं. पंडित जी को उनके जन्मदिन पर ऐसी श्रद्धांजलि नहीं दी गई होगी.
    • गंगा पर पुल बनाया जाएगा. इस योजना का शिलान्यास किया. सरकारें आई-गईं, लेकिन गंगा को पार करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं हुई. यहां पर काम शुरू हो गया है और समय पर काम पूरा किया जाएगा.
    • पीएम मोदी ने कहा कि यहां की सब्जी को बाहर भेजने की व्यवस्था की जा रही है ताकि किसान की आय बढ़ सके. उन्होंने कहा कि पीएम फसल बीमा योजना किसानों के लाभ के लिए शुरू की है. पीएम मोदी ने कहा कि तैयार फसल नष्ट हो या फिर खलियान में नष्ट हो जाए तब भी सरकार बीमा का पैसा देगी. यानि कटाई के 15 दिन बाद भी फसल बरबाद होती है तब भी फसल बीमा का पैसा दिया जाएगा ताकि किसान को किसी प्रकार की दिक्कत न हो.
    • पीएम मोदी ने कहा कि ये सरकार, गांव के लिए है, किसान के लिए है, गरीब के लिए हैं. पीएम मोदी ने कालाधन की ओर इशारा करते हुए कहा कि जहां धन होना चाहिए वहां नहीं है, जहां नहीं होना चाहिए वहां पड़ा है.
    • पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने उन्हें भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ने के लिए चुना गया. इसलिए मैं यह काम कर रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि जब गांव का आदमी भी देश की ईमानदारी के लिए कष्ट झेलने के लिए तैयार है, तो देश सुधरेगा.
    • पीएम मोदी ने कहा कि इरादा नेक हो तो काम ठीक होगा. पीएम मोदी ने कहा कि देश की भलाई के लिए यह सारे काम हो रहे हैं. इससे गरीब, किसान और गांव का भला होगा. कई राजनीतिक दल परेशान हैं. नोटों की माला वाले अब परेशान हैं. पीएम मोदी ने कहा कि  कालाधन रखने वालों के घर में छापे मारते रहते तो कई साल लग जाते, इसलिए समस्या के समाधान के लिए यह रास्ता अपनाया गया. आज गरीब अमीर समान हो गए.
    • आज सामान्य ईमानदार नागरिक को तकलीफ हो रही है, मुझे उसकी पीड़ा है, मैं पूरा प्रयास कर रहा हूं कि समस्या दूर हो. पीएम मोदी ने अपने विपक्षियों पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. ईमानदारी के नाम पर देश की जनता को गुमराह करने वालों को कहना चाहता हूं कि हिम्मत हो तो सबको बताओ कालाधन चलना चाहिए, भ्रष्टाचार चलना चाहिए. ऐसे में 500-1000 रुपये के नोट चलना चाहिए.
    • पीएम ने कहा कि गरीब के मदद करने के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 19 महीने इमरजेंसी लगाया. देश को जेलखाना बनाया है. लाखों लोगों को जेल में रखा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने करोड़ों लूटे. कोई विरोध करता, उसे जेल में डलवा दिया. पीएम ने पूछा, क्या यह सब भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए किया था. गरीबों के लिए किया था? केवल इंदिरा गांधी की गद्दी बचाने के लिए कांग्रेस ने देश में इमरजेंसी लगा दी. इंदिरा गांधी को कानून ने हटाया था, लेकिन फिर इमरजेंसी लागू की गई.
    • पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा, जब चवन्नी बंद की तब क्यों की. आप चवन्नी नहीं पसंद करते थे. आपने वह काम किया. हमने यह काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि गरीब को कड़क चाय पसंद, लेकिन अमीर का मुंह बन जाता है.
    • पीएम मोदी ने कहा कि जाली नोट का खात्मा होना चाहिए या नहीं. आतंकवाद और जाली नोट खत्म करने के लिए यह कदम जरूरी था. पीएम मोदी ने कहा कि नोट बंद होने के भ्रष्ट लोग परेशान हैं. अफवाहें फैलाई जा रही हैं.
    • पीएम मोदी ने कहा कि माताओँ बहनों में अफवाएं फैलाई जा रही हैं कि उनकी बचत मोदी ले रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है. महिलाओँ के पैसे को बैंक में आने से ब्याज भी मिलेगा. महिलाओं को 2.5 लाख तक पूरी छूट है. कोई कुछ नहीं पूछेगा. लेकिन, 2.5 करोड़ वालों को नहीं छोड़ूंगा. पीएम मोदी ने कहा कि रात में गाड़ियां निकलती हैं. और चोरी छिपे कूड़े के ढेर में नोट फेंक रहे हैं. कालाधन रखने वाले लोग गंगा में नोट बहा रहे हैं.
    • पीएम मोदी ने फिर कहा कि सिर्फ 30 दिसंबर तक लोग छुट्टियां खत्म करके बैंक वाले काम कर रहे हैं. मैंने केवल 50 दिन लोगों से थोड़ी तकलीफ सहने का आग्रह किया है. इस देश में बेईमानों के दिन खत्म होकर रहेंगे.



    उन्होंने यहां कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही मैदान भर गया. चारों ओर मोदी व मनोज सिन्हा के कटआउट लगाए गए और यहां पर खूब नारेबाजी हुई.

    पीएम मोदी परिवर्तन रैली के दौरान 1,766 करोड़ की लागत से बनी गाजीपुर और मऊ को जोड़ने वाले ताड़ी घाट रेलवे पुल का शिलान्यास किया. इसकी मांग कई दशकों से उठ रही थी.

    मोदी गाजीपुर से कोलकाता के बीच एक सीधी ट्रेन को भी रही झंडी दिखाई. रैली के दौरान वह 517 करोड़ रुपये से नवनिर्मित कागरे केंद्र का लोकार्पण किया. साथ ही घर बचत बीमा योजना के तहत दो ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया जाएगा और सुकन्या समृद्धि योजना के पांच लाभार्थियों को पासबुक वितरित किए.
    (Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)


    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: गाजीपुर में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर किया करारा हमला, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top