• Top News

    11 November 2016

    यौन संबंध बनाने से पहले करें इस गोली का सेवन और बहुत सारी मुश्किलों से बचें

    लंदन समाचार: हमारे समाज में आमतौर पर पुरुष प्रधान सोच हर तरफ नजर आती है। बंद कमरे में होने वाली बातों में भी आज पुरुषों की ही चलती है, यही वजह है कि शारीरिक संबंध बनाते समय भी हर संभव सावधानी
    लड़कियों और महिलाओं को ही बरतना होता है और तो और शुरुआती दौर में अनचाहे गर्भ से बचने की दवाइयां भी महिलाओं के लिए ही बनी हैं परंतु, अब वैज्ञानिकों ने अब अनचाहे गर्भ से बचने के लिए पुरुषों के लिए भी गर्भ निरोधक गोलियां बना दी है जो बाजार मे जल्द उपलब्ध होगी।

    आपको बता दें की इस खोज के बाद तय हो गया है कि अनचाहे गर्भ से बचने के लिए सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी गर्भ निरोधक गोलियां ले सकेंगे जिससे ये गर्भ निरोधक गोलियां पुरुषों के स्पर्म को कुछ दिनों के लिए निष्क्रिय बना देगी और यह गोली कुछ दिनों के लिए पुरुषों को बांझ भी बना देगी, जिससे गर्भ ठहरने की संभावना भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

    वॉल्वरहैम्प्टन विश्वविद्यालय के प्रमुख शोधकर्ताओं के अनुसार, तेजी से काम करने वाले इस गर्भ निरोधक को शारीरिक संबंध बनाने से कुछ मिनट पहले खाना होगा और यह गर्भ निरोधक पुरुषों के स्पर्म को फर्टाइल होने से  रोक देगा और साथ ही साथ गोली स्पर्म को घूमने से पूरी तरह रोक देगी। वॉल्वरहैम्प्टन विश्वविद्यालय ने पुर्तगाली वैज्ञानिकों के साथ मिलकर Cell-Penetrating Peptide नाम की दवा बनाई है।

    इस प्रोजेक्ट के प्रमुख प्रोफेसर जॉन हॉवल बताते हैं, यदि आप अपने हेल्दी स्पर्म में हमारे कंपाउंड को मिलाते हैं, तो कुछ मिनट के भीतर आप देखेंगे कि स्पर्म मूव नहीं कर रहा है। वह एकदम स्थिर है। यह परिणाम सच में चौंकाने वाला है और आने वाले समय में यह काफी मददगार होगा और हमारे समाज से सिर्फ लड़कियों और महिलाओं को सावधानी बरतने से रोकेगी।

    गौरतलब है कि पुरुषों के लिए गर्भनिरोधक गोलियों की यह परियोजना अभी अपने परीक्षण के चरण में है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह दवा मार्केट में उपलब्ध हो जाएगी।

    हालांकि, एंजलिया रस्किन यूनिवर्सिटी के अध्ययन की मानें तो पुरुष ये दवा लेंगे, इस पर विश्वास करना महिलाओं के लिए काफी मुश्किल होगा। इस दवा के आ जाने के बाद भी महिलाएं सौ फीसद निश्चिंत नहीं रह सकती क्योंकि उनके हिसाब से सेक्स के मामले में पुरुषों पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है।

    इस दवा से सबसे ज्यादा फायदा उन महिलाओं व लड़कियों को होगा, जो स्वास्थ्य कारणों से गर्भनिरोधक गोलियां लेने से थोड़ा परहेज करती हैं और जिन्हे इस कारणवश शारीरिक संबंध बनाते समय चरम सुख का आनंद नहीं उठा पाती हैं।
    (Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)
    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: यौन संबंध बनाने से पहले करें इस गोली का सेवन और बहुत सारी मुश्किलों से बचें Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top