• Top News

    12 November 2016

    दिल्ली के अरबपति ने फुटकर के लिए मांगी भीख

    अजब गज़ब समाचार: जैसा आप सभी जानते हैं की 500 और 1000 रुपए के नोट को अब बंद कर दिए गए हैं और नए 500 और 2000 के नोट को तेजी से आम लोगों तक लाने की पहल की जा रही है पर एक मौका ऐसा भी आया जब एक जाने माने अरबपति को भीख तक मांगनी पड़ी और भिखारी से मदद ली वाक्य है दिल्ली का जहा के जाने माने एक अरबपति हैं, जो दिल्ली के रिहाइशी इलाकों में तीन जाने माने क्लबों के मालिक हैं, जब सुबह उन्होने आंख खोली तो खुद को बिना पैसों के गरीब पाया, वो कहते हैं, "इनकी बैंगलोर में एक फैक्टरी है। जिसे इनहोने लीज़ पर दे रखा था। इसमें कुछ काम चल रहा था तो फैक्ट् कुछ समय से बंद थी और मुझे अपने यहा काम करने वाले मजदूरों को 90,000 रुपए देने थे। इनका कहना है की इनके पास बैंकों में करोड़ों रूपए जमा हैं। आगे इनका कहना है की उस समय मेरे पास हाथ में सिर्फ एक 100 रुपए का नोट था और बाकी 500 और 1000 रुपए के नोट थे जो अब बेकार हो चुके हैं।

    आगे, मेरे एक कर्मचारी ने अपने क्रेडिट कार्ड से बैंगलोर का एक टिकिट बुक कराया। मैं फैक्टरी के पास 10 किलोमीटर एरिए में काफी समय तक भटका पर कोई रास्ता न दिखा और मेरे पास कोई पैसा नहीं था कि मैं टेक्सी कर सकूं और एप पर आधारित टैक्सी सर्विस सिर्फ कैश मांग रही थी, फिर अचानक मुझे मेरे एक दोस्त का कहा एक बात याद आया जो पहले मजाक लग लगता था अचानक से मुझे वही सही रास्ता लगा और मैंने सोचा क्यों ना ऐसे लोगों से मदद ली जाए जिनके पास चेंज होता है।

    फिर काफी पैदल चलने के बाद मैंने एक लोकल भिखारी रेकेट के प्रमुख से संपर्क किया। काफी मिन्नतों के बाद, यह भिखारी जो वास्तव में भिखारियों का लीडर था उससे पुराने 500 और 1000 रुपए के नोटों के रूप में 2.5 लाख रुपए के बदले में इन्हें 90,000 रुपए के छुट्टे पैसे पर राजी किया, यह पैसा उन्हें 5, 10, 20, 50 और 100 रुपए के नोटों के रूप में मिला। यह पैसा मिलने के बाद, अरबपति की खुशी का ठिकाना न रहा। उनका कहना है कि पैसा देखकर उन्हें जीवन में इतनी खुशी कभी नहीं हुई। 
    (Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)

    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: दिल्ली के अरबपति ने फुटकर के लिए मांगी भीख Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top