• Top News

    13 November 2016

    गोवा में बोले प्रधानमंत्री मोदी, 30 दिसंबर के बाद दूंगा आपकी सोच का भारत

    पणजी. गोवा समाचार: में एक कार्यक्रम के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबैन पर जमकर अपने मन की बात की. उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ 50 दिन दीजिए. यदि उसके बाद मैं सफल नहीं हो सका तो जो सजा आप देंगे वह मुझे मंजूर होगा. मैं जानता हूं कि मेरे इस फैसले से बहुत लोग मेरे दुश्‍मन हो गए हैं क्योंकि मैं उनसे 70 साल का लूटा हुआ पैसा निकलावा रहा हूं लेकिन मैं आपको भरोसा दिला दूं कि यदि एक बार देश स्वच्छ हो गया तो कोई मच्छर भी आस-पास नहीं भटकेगा.
    500 और 1000 के नोट बंद करने के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी बेनामी संपत्ति पर हमला बोलने वाले हैं. गोवा में अहम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स के उद्घाटन के मौके पीएम मोदी ने कहा कि अब हम बेनामी संपत्ति वालों पर कानूनन हमला बोलने वाले हैं. यह संपत्ति देश के गरीबों की है. इस कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने रुंधे गले से अपने परिवार का जिक्र किया और कहा कि मैंने देश के लिए घर-परिवार छोड़ दिया है. देश का कल्याण हो इससे बड़ा कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं.
    अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सत्ता संभालते ही मैंने काले धन के मुद्दे पर एसआइटी बनाई क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं लोगों ने मुझे देश की कमान देश की दशा सुधारने के लिए दी है. हमारी सरकार भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बनी थी. मैंने देश को कभी अंधेरे में नहीं रखा. सरकार से देश को अपेक्षा है जिसपर वह खरा उतरने की कोशिश कर रही है. मैंने हमेशा देश से खुलकर बात की है और देश की जनता का समर्थन मुझे मिला है.
    नोट बंद करने के फैसले पर उन्होंने कहा कि 8 तारीख रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे. अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर हम 10 महीने से काम कर रहे थे जो बहुत बड़ा सीक्रेट ऑपरेशन था. एक छोटी टीम बनाकर नोटबैन पर काम शुरू किया. देश का सितारा चमकाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया गया है. मैं देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए धीरे-धीरे दवाइयां दे रहा हूं.
    पीएम मोदी ने कहा कि मैंने सिर्फ 50 दिन का वक्त मांगा है. यदि मैं 30 दिसंबर तक अपने कार्य में सफल नहीं हो पाया तो जिस चौराहे पर देश की जनता चाहे मुझे सजा दे सकती है. उन्होंने कहा कि मैं देश के लाखों-करोड़ों लोगों के धैर्य को सलाम करता हूं. मैं देश के सभी बैंक कर्मचारियों को सलाम करता हूं. मैं उन युवाओं का भी अभिनंदन करता हूं जो बैंकों की लाइनों में लगे लोगों की मदद कर रहे हैं.  रिटायर्ट कर्मचारियों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं बैंक के उन रिटायर्ट कर्मचारियों को सलाम करता हूं जिन्होंने हमारी मदद करने का प्रस्ताव रखा.
    पीएम मोदी ने कहा कि कोई नोटबैन के फैसले पर सवाल नहीं उठा पा रहा है क्योंकि उसे बदनामी का डर है. कोई आपके 500 रुपये में से 1 रुपये भी कम नहीं कर सकता है. आपको आपकी मेहनत का पूरा रकम मिलेगा. उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर अभी तक का सारा कच्चा-चिट्ठा खोलकर रख दूंगा. पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला कहा बड़े-बड़े घोटाले करने वालों को अब 4000 रुपये के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है.
    पीएम मोदी ने कहा कि आपके पास जो काला धन है वह कागज के टुकड़ों से ज्यादा कुछ नहीं है, इसलिए ज्यादा दिमाग न लगाएं. इस देश में ईमानदार लोगों की कमी नहीं है. आइए, ईमानदारी के इस काम में मेरा साथ दीजिए. मैं आपका सिर झुकाकर नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि नोटबैन करके मैंने कैसी ताकतों से लड़ाई मोल ली है. पीएम मोदी ने देश के लोगों से 50 दिन तक साथ देने की अपील के साथ अपना भाषण खत्म किया. 
    (Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)
    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: गोवा में बोले प्रधानमंत्री मोदी, 30 दिसंबर के बाद दूंगा आपकी सोच का भारत Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top