• Top News

    22 January 2017

    आंध्र प्रदेश में रेल हादसा: जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 32 की मौत

    आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस का इंजन और 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 50 लोग घायल हुए हैं। यह हादसा शनिवार की रात को 11 बजे हुआ, जब ट्रेन भुवनेश्वर जा रही थी। ईस्ट कोस्ट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने बताया, ‘कुनेरू स्टेशन के पास ट्रेन नंबर 18448 जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस का इंजन और 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। इंजन के साथ लगेज वैन, दो सामान्य कोच, दो स्लीपर कोच, एक एसी थ्री कोच और एक सेकंड एसी कोच भी पटरी से उतर गए।’ पीएम नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे पर दुख जताया है।

    पटरी से छेड़छाड़ हुई है या नहीं, इसकी होगी जांच:- 
    रायगढ़ा की कलेक्टर पूनम गुहा के मुताबिक इस हादसे में 32 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। घायलों का रायगढ़ा के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

    रेलवे प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद भेज दिया गया है। सक्सेना ने यह भी कहा कि हादसे की वजह की हर ऐंगल से जांच की जा रही है। अगर कोई अवांछित हरकत हुई या ट्रैक के साथ छेड़छाड़ हुआ तो इसकी जांच होगी। कमिश्नर रेलवे सेफ्टी इस मामले की जांच करेंगे।
    (Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)
    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आंध्र प्रदेश में रेल हादसा: जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 32 की मौत Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top