• Top News

    10 November 2016

    इंग्लैंड ने दिया 537 रनों का लक्ष्य, भारत की भी सधी हुई शुरुआत

    आगाज़ इंडिया खेल समाचार: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी की शुरुआत करते हुए बिना कोई विकेट खोए के 63 रन बनाए हैं. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 25 ने रन और गौतम गंभीर ने 28 रन के स्कोर पर नॉटआउट बल्लेबाजी कर रहे हैं. मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को अच्छे से बल्लेबाजी करनी होगी. जिससे फॉलोऑन का खतरे टाला जा सके. वही इंग्लैड की पहली पारी 537 रनों पर सिमटी गई थी.

    वही मोईन अली ने दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक, बेहतरीन 117 रनों की पारी खेली. मोईन अली ने अपनी इस पारी में 13 चौके लगाए जिसमे खेल के पहले दिन मोईन अली ने रूट के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 179 रनों की साझेदारी की थी.


    वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने शानदार 128 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुचाया, अली और स्टोक ने पांचवे विकेट के लिए साझेदारी करते हुए टाइम के लिए 62 रन जोड़े. 
    वहीं राजकोट मे खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले स्टोक्स इंग्लैंड के तीसरे बल्लेबाज बने.और वहीं भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा तीन झटके. इसके अलावा मोहम्मद शमी, उमेश यादव और आर अश्विन ने 2-2 विकेट झटके और अमित मिश्रा ने एक विकेट लिया.मैच के दूसरे दिन भी भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत खराब रही, जिसकी वजह से पहले और दूसरे दिन भारतीय टीम ने कुल पांच कैच गवाए, जो इंग्लैंड की टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मददगार रही.

    आपको बता दें की खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया के सालामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर हर किसी की निगाहें और उम्मीद होगी, गौतम गंभीर को बड़ी पारी खेलनी होगी और टीम इंडिया को फॉलोऑन के खतरे से निकालना होगा. खेल के दूसरे दिन वो 68 गेंदों का सामना करते हुए और चार चौके लगते हुए 28 रन बनाकर नॉटआउट खेल रहे हैं.अब राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने बहुत बड़ी मुश्किल चुनौती है, विजय न्यूजीलैंड के खिलाफ तो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में उनके पास एक बड़ी पारी खेलने का शानदार मौका है जिससे वो आलोचकों का मुंह बंद कर सकते वो अभी इस खेल के दूसरे दिन 25 रन बनाकर नॉटआउट खेल रहे हैं.वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने अपनी टीम के लिए 46 रनों की पारी खेली. उन्होंने स्टोक्स के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 99 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.
    • Comment as Blogger
    • Comment as Facebook User

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: इंग्लैंड ने दिया 537 रनों का लक्ष्य, भारत की भी सधी हुई शुरुआत Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top